MS Technologies - Defender Jhatka Machine

Defender Jhatka machine

How to Use the Defender Zatka Machine Fence Neon Tester

ज़टका मशीन नियॉन टेस्टर के उपयोग के बारे में जाने।

zatka machine neon tester, jhatka machine fence tester
Defender Electric Fence Neon Tester
Defender Zatka Machine Fence Neon Tester वह उपकरण है जिसका उपयोग बाड़ के मालिकों के द्वारा अपने विद्युत बाड़ कि त्रुटियों कि जांच करने और लाइनों के माध्यम से विसंगतियों का पता लगाने के लिए किया जाता है। यह वोल्ट मीटर के तरह ही काम करता है और इसे बिजली की बाड़ के लिए डिज़ाइन किया गया है यह टेस्टर Neon लैंप पर आधारित  है जो 1000 से 10000 वोल्ट तक कि जाँच कर सकता है। इस प्रकार की कार्य  के लिए एक सामान्य बिजली का टेस्टर काम नहीं करेगा। अतः जब आप अपनी खेती के सुरक्षा हेतु एक बिजली की बाड़ स्थापित करते हैं तो आपके पास एक झटका मशीन टेस्टर का होना अतिआवश्यक है, जिसके द्वारा आप आपने Electric Fencing को पूर्ण रूप से त्रुटि रहित बनाये रख सकते है।

चरण 1 - झटका मशीन की जाँच करेJhatka machine power testing.

यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके द्वारा स्थापित किये गए झटका मशीन के आउटपुट पोर्ट से सही ढंग से करंट प्राप्त हो रहा है कि नहीं, सबसे पहले झटका मशीन के आउटपुट पोर्ट से बाड़ को जोड़े गए तार को निकल दे इसके बाद आपको अपने Zatka Machine के आउटपुट के लाल व कला पोर्ट में झटका मशीन टेस्टर को लगाकर परीक्षण करना होगा। यदि यहां पर सही करंट प्राप्त हो रहा है तो त्रुटि आपके फेंसिंग में है। इससे यह सुनिश्चित हो जाएगा आपके बाड़ पर वोल्टेज के नुकसान से संबंधित समस्याओं का स्रोत आपका Zatka Machine नहीं है।

चरण 2 - स्पॉट परीक्षण कर बाड़ कि जाँच करे। Check the fence by doing a spot test.

इस प्रकार के जाँच के लिए आप अपने बिजली के बाड़ परीक्षक के अर्थिंग प्रोब के पिन को जमीन में गाड़ेंगे तथा टेस्ट पॉइंट को बाड़  में लगाकर जाँच करेंगे, आपको अपने  Zatka Machine Fence Tester के साथ अपनी बाड़ लाइन की परिधि की जाँच करते हुए अंतिम छोर तक जाना होगा, यह सुनिश्चित करने के लिए हर 10 से 20 गज की दूरी पर बाड़ लाइन कि जाँच करना है, यदि आपके बाड़ में कही पर करंट की हानि हो रही है तो इसे आप आसानी से पता कर सकेंगे। इस तरह से आप हर 10-20 गज दुरी पर जांच करते हुए आगे बढ़ें और जांच जारी रखे। यदि आपके बाड़ में कहि पर भी करंट की हानि हो रही है तो उस स्पॉट से आगे आपके झटका मशीन टेस्टर पर Poor या  Very Poor का रीडिंग प्राप्त होगा, यदि आप आगे बढ़ते समय कोई भि समस्या नहीं पाते हैं, तो भि आपको अपने बाड़ के अंतिम छोर तक जाना होगा और वहा का परीक्षण करना होगा यदि आपके बाड़ में किसी भि प्रकार कि त्रुटि न हो तो  झटका मशीन टेस्टर पर Fair या Good का रिडिंग प्राप्त होगा।

नोट :- यदि आप पहले से बिजली की बाड़ का उपयोग कर रहे है, और आपके पास एक बाड़ परीक्षक नहीं है तो आपको एक Zatka Machine Fence Neon Tester  जरूर खरीदना चाहिए
enot-poloskun के थीम चित्र. Blogger द्वारा संचालित.